Ticker

6/recent/ticker-posts

PAK vs SL: पाकिस्तान का अब क्या होगा? श्रीलंका के खिलाफ नॉकआउट मैच से पहले करवट लेगा कोलंबो का मौसम

PAK vs SL: पाकिस्तान का क्या होगा? यही सवाल अब हर किसी के जुबां पर है. टीम इंडिया को तो उसके लिए जो करना था, वो उसने कर दिया. अब जो भी है या तो उसके अपने हाथ में है, या फिर मौसम की मेहरबानी पर टिका है.

श्रीलंका के साथ उसका मुकाबला नॉकआउट है. मतलब जो भी जीतेगा वही फाइनल में जाएगा. लेकिन, सवाल ये है कि क्या ऐसा हो पाएगा? हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि खबर है कि इस मैच के शुरू होने से पहले कोलंबो का मौसम करवट ले सकता है.

बता दें कि मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइटों के मुताबिक, कोलंबो में आज यानी 14 सितंबर के दिन सुबह के वक्त जोरदार बारिश है. अब अगर ऐसा है तो ये श्रीलंका के लिए अच्छी खबर हो सकती है लेकिन पाकिस्तान के लिए तो बिल्कुल भी नहीं. क्योंकि, उसके लिए तो इस मुकाबले का खेला जाना बहुत जरूरी है.

कोलंबो का मौसम लेगा करवट!

तो क्या कोलंबो का मौसम करवट लेगा या फिर वहां बारिश ही होती रहेगी? इसका जवाब जानने के लिए वहां के हर घंटे के मौसम का हाल जानना जरूरी है. वेदर.कॉम के मुताबिक कोलंबो में सुबह के 9 बजे से दोपहर के 12 बजे के बीच भारी बारिश है. एक्यूवेदर ने भी इसी ओर इशारा किया है. साथ में कहा कि आसमान में काले बादल दिन भर छाए रहेंगे.

PAK vs SL

दिन के मुकाबले रात में बारिश कम

हालांकि, थोड़ी अच्छी बात ये है कि जब टॉस होने वाला होगा तब बारिश थम जाएगी. मतलब कि मैच का टॉस अपने सही समय पर हो सकता है. रही बात अब मैच की तो एक्यूवेदर के मुताबिक दिन में बारिश जो 93 फीसद तक दर्ज की गई है वो रात में 48 फीसद तक कम हो जाएगी. यानी, मैच के पूरा होने की भी पूरी संभावना रहेगी. और, ये खबर पाकिस्तान के हक में है. क्योंकि फिर फाइनल में पहुंचना या ना पहुंचना उसके अपने हाथ में होगा.

पाकिस्तान के लिए जीत ही फाइनल का एक रास्ता

बता दें कि एशिया कप 2023 के फाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान का जीतना जरूरी है. वहीं मैच बारिश में धुला तो पाकिस्तान बाहर हो जाएगा और बेहतर रनरेट के आधार पर श्रीलंका को फाइनल का टिकट मिल जाएगा, क्योंकि दोनों टीमों के समान अंक होंगे.

Post a Comment

0 Comments