Ticker

6/recent/ticker-posts

शत्रुघ्न सिन्हा का फैसला जब साबित हुआ डिजास्टर, ब्लॉकबस्टर निकली थी फिल्म, चमक गए थे अमिताभ बच्चन-विनोद खन्ना

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं. हालांकि उन्होंने अपने करियर में काफी लंबे समय तक साइड रोल प्ले किया है. उन्हें असली पहचान साल 1979 में आई फिल्म ‘कालीचरण’ (Kalicharan) से मिली थी.

इस फिल्म वो पहली बार लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे. इस फिल्म को सुभाष घई (Subhash Ghai) ने निर्देशित किया था. हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में बतौर लीड एक्टर बनने से पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने कई सारे ऑफर को रिजेक्टर कर कई डायरेक्टर की नजरों में किरकिरी बन चुके थे. उनमें एक फिल्म अमिताभ बच्चन-विनोद खन्ना की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘परवरिश’ थी.

आपको बता दें कि ‘परवरिश’ फिल्म साल 1977 में रिलीज हुई थी. इसे मनमोहन देसाई ने बनाई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना को दो भाइयों की भूमिका में देखा गया था. इस फिल्म के गाने से लेकर इसकी स्टोरी भी काफी शानदार थी. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार दावा किया था कि मनमोहन देसाई ने इस विनोद खन्ना की भूमिका को पहले उन्हें ऑफर किया था. हालांकि उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था.

शत्रुघ्न सिन्हा

आईएमबीडी की रिपोर्ट मानें तो, शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘परवरिश’ फिल्म को लेकर दावा किया था कि राजेश खन्ना के फिल्म छोड़ने के बाद उन्हें विनोद की भूमिका कीपेशकश की गई थी. लेकिन वह बदलाव के दौर से गुजर रहे थे और मल्टीस्टारर फिल्में नहीं करना चाहते थे. वह खुद को सोलो हीरो के रूप साबित करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने दो हीरो वाली इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को करने से मना कर दिया था क्योंकि वो 1975 से पहले की अपनी सहायक अभिनेता की छवि को छोड़ना चाहते थे.

Post a Comment

0 Comments