Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्रे कैरेक्टर ही क्यों करते हैं संजय दत्त, वजह जानकर नहीं होगा यकीन, 2003 की ब्लॉकबस्टर ने बदली थी इमेज

संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने करियर की शुरुआत से ही ऐसी धमाकेदार फिल्मों में काम किया जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल की. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में कई ऐसे किरदार निभाए हैं जिन्होंने फैंस को उनका मुरीद बना दिया. आखिर क्या वजह जो पर्दे पर संजू बाबा हमेशा भाईगिरी वाली फिल्मों में ही नजर आते हैं. इस राज से पर्दा अब खुद संजय दत्त ने उठाया है.

संजय दत्त को अब तक दर्शकों ने विलेन और हीरो दोनों ही किरदारों में काफी पसंद किया है. उनके हर किरदार पर फैंस दिल खोलकर प्यार लुटाते हैं. संजय दत्त इंडस्ट्री के पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने ज्यादातर खलनायक बनकर ही पर्दे पर सबका फैंस का दिल जीता है. फिर चाहे वह खलनायक हो या शमशेरा या वास्तव संजू बाबा ने अपने अनोखे अंदाज से हमेशा फैंस का दिल जीतने के साथ-साथ मेकर्स को भी मालामाल किया है.

संजय दत्त

करियर की शुरुआत से ही संजय दत्त अब तक खतरनाक,जहरीले, क्रोध, योद्धा, खलनायक, आतिश, वास्तव, कांटे और शमशेरा जैसी कई ऐसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. जिनमें उनके निभाए भाईगिरी वाले किरदारों को काफी पसंद किया गया था. साल 2003 में आई मुन्नाभाई से तो उनकी इमेज पूरी तरह चेंज हो गई थी. अब संजय दत्त ने अपने इस तरह के किरदारों के निभाने वाले राज से पर्दा उठा दिया था. साथ ही इस बात का खुलासा भी किया कि वह क्यों इस तरह के किरदारों में ज्यादा नजर आते हैं.

अपने इस गहरे राज से पर्दा उठाते हुए संजय दत्त ने कहा, मैंने अपने करियर में अब तक कई फिल्मों में इस तरह के रोल निभाए हैं, और मेरे फैंस ने मेरा वो काम पसंद भी किया है. लेकिन इस तरह के रोल निभाने का भी अपना एक अलग ही मजा है. लेकिन मैं एक टिपिकल हीरो की इमेज से ही हमेशा रोल करता रहूंगा तो शायद लोग उतना एंजॉय ना कर पाए जितना शायद वह मेरे ग्रे शेड वाले किरदारों को पसंद कर रहे हैं. इस तरह की खबर हो या कोई किरदार लोग उनके बारे में जानने के लिए और उन्हें देखने के लिए एक्साइटेड रहते हैं कि आखिर ये क्या करने वाला है.

Kuldeep Yadav: कमबैक किंग के स्पिन और स्पीड से पाकिस्तान के बाद श्रीलंका भी पस्त

बता दें कि संजय दत्त के करियर की साल 1993 में आई फिल्म खलनायक ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे. ये पहली बार था जब संजय किसी फिल्म में विलेन बनकर नजर आए थे. फिल्म में उनका किरदार देख फैंस हैरान रह गए थे. विलेन बनकर संजय ने लोगों का ऐसा दिल जीता था कि इसके बाद वह ज्यादातर विलेन की भूमिका में ही नजर आने लगे थे. सुभाष घई की इस फिल्म में कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड दर्ज किए थे.

बता दें कि अपने इंटरव्यू में संजू बाबा ने इस बात का भी खुलासा किया था कि सुभाष घई के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने के बाद भी संजय ने दोबारा कभी उनके साथ काम नहीं किया था. इस बात का खुलासा करते हुए संजय ने कहा कि मैं तो हमेशा से ही उनके साथ काम करना चाहता था. लेकिन अब वह शाहरुख सलमान संग करने लगे थे, इश फिल्म के बाद वह कभी दोबारा मेरे पास नहीं आए और ना ही किसी प्रोजेक्ट के लिए कभी उन्होंने मुझे अप्रोच किया.

Post a Comment

0 Comments