Ticker

6/recent/ticker-posts

KL Rahul, ईशान किशन, और ऋषभ पंत तीनों खिलाड़ियों के लिए ख़तरा है ये खूंखार खिलाड़ी, बस राजनीति के वजह से नहीं मिलता है मौका

KL Rahul: टीम इंडिया का एशिया कप (Asia Cup 2023) में अबतक का प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम फाइनल में पहुंच गई है। वर्ल्ड कप (World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया का शानदार फॉर्म दर्शकों को एक बार फिर चैंपियन बनने की उम्मीद दे गया है।

भारतीय टीम अब एशिया कप में श्रीलंका के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी। जबकि बात करें टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज की एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास के बाद कई खिलाड़ियों को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया।

जबकि टीम इंडिया में एक ऐसा भी विकेटकीपर है जो की राजनीती का शिकार हो गया और इसके चलते इस विकेटकीपर खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती है। वहीं, बता दें कि हम जिस विकेटकीपर की बात कर रहे हैं वह केएल राहुल (KL Rahul), ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से भी बेहतरीन बल्लेबाज है।

केएल राहुल, ईशान किशन, और ऋषभ पंत से बेहतरीन है यह विकेटकीपर बल्लेबाज

आज हम जिस बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं। बता दें कि, संजू सैमसन जिस तरह से मैदान पर बल्लेबाजी करते हैं उनकी बल्लेबाजी देख सभी हैरान रह जाते हैं। संजू सैमसन टीमइंडिया के मौजूदा समय ले बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ऐसा हम ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ियों को भी मानना है। बता दें कि, अगर मौजूदा समय में देखें तो संजू सैमसन टीम इंडिया में खेल रहे केएल राहुल, ईशान किशन और ऋषभ पंत के बेहतरीन बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं।

KL Rahul

राजनीति के वजह से नहीं मिलता है मौका

टीम इंडिया में कई बार ऐसे कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को राजनीति का शिकार बना लिया जाता है जिन्हें लगातार टीम इंडिया में मौका देना चाहिए। कुछ ऐसा ही संजू सैमसन के साथ हुआ है। बता दें कि, संजू सैमसन को बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में लगातार मौके नहीं मिलते हैं। बता दें कि, संजू सैमसन को जुलाई में हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मौका दिया गया जहां उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। लेकिन इसके बाद संजू सैमसन को एशिया कप में बतौर बैकअप खिलाड़ी के तौर पर चुना गया। वहीं, संजू सैमसन को वर्ल्ड कप 2023 में भी मौका नहीं दिया गया है।

शानदार है वनडे क्रिकेट में औसत

बात करें अगर संजू सैमसन के वनडे फॉर्मेट में प्रदर्शन की तो उनका प्रदर्शन ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत के बेहतर है। संजू सैमसन का वनडे में औसत 55.71 का है। जबकि केएल राहुल का औसत वनडे क्रिकेट में 47.47 का है। जबकि ईशान किशन और ऋषभ पंत का वनडे में औसत 47.59 और 34.6 का है।

Post a Comment

0 Comments