Ticker

6/recent/ticker-posts

वीरेंद्र सहवाग ने चुने ड्रीम वनडे इलेवन के लिए 5 खिलाड़ी, एक भी पाकिस्तानी को नहीं मिली जगह

1 महीने के भीतर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 आने के साथ , लगभग हर किसी के मन में अपनी ड्रीम वनडे टीम होगी। पिछले कुछ हफ्तों में, कई पूर्व क्रिकेटरों और विश्लेषकों ने अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को साझा किया है जो एक ड्रीम वनडे टीम बना सकते हैं।

वनडे विश्व कप 2023 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में शुरू होने वाला है, जब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड शुरुआती मैच खेलेंगे। टीम इंडिया अपने टूर्नामेंट की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. इस प्रतियोगिता में दस टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी और केवल एक ही विश्व चैंपियन बन सकता है।

इस बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और 2007 और 2011 विश्व कप विजेता टीमों के सदस्य वीरेंद्र सहवाग ने अपनी ड्रीम वनडे इलेवन के बारे में बात की. सहवाग ने अपनी ड्रीम इलेवन के लिए शीर्ष पांच चयन का भी खुलासा किया। एक अच्छे इंटरव्यू में उनसे अपनी ड्रीम वनडे इलेवन चुनने के लिए कहा गया।

वीरेंद्र सहवाग

उन्होंने शीर्ष पांच खिलाड़ियों के नाम बताए. सबसे पहले उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को चुना. रोहित 2019 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने पांच शतक लगाए। उन्होंने नौ पारियों में 648 रन बनाए. दूसरे स्थान के लिए सहवाग ने अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को चुना।

बाएं हाथ का यह बल्लेबाज रोहित के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्कोरर था। वॉर्नर ने 10 पारियों में तीन शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 647 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर 2015 में भी सर्वोच्च स्कोर बनाने वालों में से थे, जब ऑस्ट्रेलिया ने माइकल क्लार्क के नेतृत्व में विश्व कप जीता था।

फिर, सहवाग ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को उठाया। विराट पिछले कुछ वर्षों में 50 ओवर के क्रिकेट में शानदार रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। वह 2011 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। 2019 में उन्होंने नौ पारियों में पांच अर्धशतकों के साथ 443 रन बनाए.

अपनी चौथी पसंद के तौर पर सहवाग का नाम चौंकाने वाला था। उन्होंने न्यूजीलैंड के स्टार ग्लेन फिलिप्स को चुना। विशेष रूप से, फिलिप्स ने विश्व कप मैच नहीं खेला है और 16 वनडे मैचों में 351 रन बनाए हैं। अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि, सहवाग ने अपनी पांचवीं पसंद के रूप में शीर्ष भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा को चुना। बुमराह 2019 में नौ मैचों में 18 विकेट के साथ भारत के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

Post a Comment

0 Comments