Ticker

6/recent/ticker-posts

SL vs BAN Playing XI: करो या मरो मैच में ऐसी हो सकती है बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

एशिया कप के सुपर फोर के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश का सामना डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका से होगा। पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ गंवाने के बाद बांग्लादेश को सुपर फोर में बने रहने के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा।

अगर बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले में हारती है तो एशिया कप में उसका सफर खत्म हो जाएगा। सुपर फोर का यह मुकाबला श्रीलंका के प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में मौसम की बात करें तो लगातार हो रही बारिश से इस मैच पर भी रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में बांग्लादेश की टीम के लिए परिस्थितियां और भी प्रतिकूल मालूम पड़ती हैं।

लीग स्टेज में श्रीलंका ने दी थी पटखनी

लीग स्टेज में जब दोनों टीम आपस में टकराई थी तो श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से मात दी थी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई थी और केवल 164 रन बनाकर आउट हो गई थी। जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य श्रीलंका ने 39 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। श्रीलंका की ओर से चरित असलंका ने सर्वाधिक 62 रन की पारी खेली थी।

एशिया कप 2023 में दूसरी बार भिडेंगी दोनों टीम

अब एक बार फिर दोनों टीम आमने-सामने होंगी। इस बार मैदान भी अलग है और परिस्थितियां भी अलग होंगी। सुपर फोर में बने रहने के लिए बांग्लादेश को अपनी पूरी ताकत झौंकनी होगी, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका भी किसी तरह की ढील देने के मूड में नहीं है।

SL vs BAN Playing XI

दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

इस महत्वपूर्ण मुकाबले में बांग्लादेश की टीम जहां अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी तो वहीं श्रीलंका की टीम भी किसी तरह के जोखिम से बचना चाहेगी। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के पहले मुकाबले में अनुभवी मुशफिकुर रहीम ने 64 रन की शानदार पारी खेली थी। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने भी 53 रन बनाए थे। सुपर फोर के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को इन दोनों के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज से उम्मीद होगी। लिटन दास की वापसी से मीडिल ऑर्डर और भी मजबूत हुआ है।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन – मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शमीम हुसैन, अफिफ हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुलइस्लाम, हसन महमूद

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन– पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश तीक्ष्णा, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना 

Post a Comment

0 Comments